सपरून में फुटपाथ का निर्माण शुरू हो, नहीं तो फोरलेन में दिया जाएगा धरना

फोरलेन निर्माण से सोलन नगर निगम के वार्ड 13 और 14 का रास्ता बंद

HNN/ सोलन

प्रशासन व एनएचएआई से कई बार मांग किए जाने के बावजूद सपरून में फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से सोलन नगर निगम के वार्ड 13 और 14 के लोगों में सरकार के खिलाफ रोष पनप रहा है। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने तक का मन बना लिया है। वहीं आगामी दिनों में स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल इस संधर्व में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मिलेगा।

यदि इसके बाद भी फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो संघर्ष को तेज कर फोरलेन में धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। वार्ड के तहत रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कमल ऑर्चर्ड रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी क्लीन सेवा समिति ने बैठक कर आगामी रणनीति तय की। बता दें कि सपरून में फुटपाथ का निर्माण की मांग को लेकर सोलन नगर निगम के डिप्टी मेयर राजीव गौड़ा की अगुवाई में स्थानीय लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी से मिल चुका है।

प्रतिनिधि मंडल ने डीसी को रास्ता न होने की वजह लोगोँ को हो रही परेशानी से अवगत कराया। रास्ता नहीं होने से खासकर बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं को सड़क पार करना जोखिम भरा हो चुका है। डीसी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर अधिकारियों को भेजकर फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए है। बावजूद इसके फोरलेन निर्माण कार्य में लगी कंपनी इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। ऐसे में प्रशासन भी कंपनी की मनमानी के सामने बेबस नजर आ रहा है।

सपरून में किए जा रहे फोरलेन निर्माण से दोनों वार्डो को जोड़ने वाला पैदल रास्ता पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। सपरून में बने अंडरपाथ में वाहनों की आवाजाही शुरू होने से अब स्थानीय लोग खासकर बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं और रोगियों व दिव्यांगों को जान जोखिम में डाल कर वाहनों के बीच मुख्य सड़क को पार करने को मजबूर होना पड़ रहा है। बावजूद इसके यहां फुटपाथ बनाने में देरी की जा रहे है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो