सब्जियों के दाम में 30 से 40 फीसद तक की गिरावट

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सब्जियों के दामों में गिरावट आई है जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। सब्जियों के दामों में गिरावट आने से एक बार फिर लोगों की थालियों में सब्जियां भी बढ़ गई है। इसके साथ ही सब्जी मार्केट में भी सब्जियों की मांग बढ़ गई है। सुबह-सुबह बाजारों में सब्जी खरीदने वाले लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

आपको बता दें कि इस साल सेब सहित टमाटर के भाव शुरुआती सीजन से ही कम है। तो वहीं दूसरी तरफ स्थानीय सब्जियों की आपूर्ति अधिक होने के कारण शिमला में सब्जियों के दाम में इन दिनों 30 से 40 फीसद तक की गिरावट आई है। आलू पहले जहां 50 से 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, अब घटकर 20 रुपये प्रति किलो हो गया है।

लोअर बाजार सब्जी मंडी में टमाटर 20-30, पत्तागोभी 30 से 40, बैंगन, खीरा व फ्रांसबीन्स 40, शिमला मिर्च 20, मूली 20 से 25 रुपये प्रति किलो बेची जा रही है। कृष्णा फ्रूट एंड वेजिटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतपाल शर्मा का कहना है कि दूसरे राज्यों के अलावा शिमला के आसपास के क्षेत्र से सब्जियों की काफी आवक है, इसलिए दाम में गिरावट आई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो