सरकारी कर्मियों ने आपसी सौहार्द की शपथ की ग्रहण

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

ऊना लघु सचिवालय पर जिलाधीश राघव शर्मा ने सद्भावना दिवस के अवसर पर देश की एकता-अखंडता को बरकरार रखने के उद्देश्य से अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई तथा आपसी सौहार्द्र बनाए रखने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के तहत देश में कानून का सम्मान रखते हुए सभी को सम्मानजनक जीवन यापन करने का अधिकार है। ऐसे में आपसी सौहार्द्र की भावना जाग्रत हो।

इसके लिए राष्ट्रीय सद्भावना दिवस मनाया जाता है। इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालयों में भी सद्भावना दिवस के तहत संकल्प लिया गया। इस दौरान कहा गया कि सभी धर्मों, भाषाओं और क्षेत्रों के लोगों में राष्ट्रीय एकीकरण और सांप्रदायिक सौहार्द्र का संवर्धन करना चाहिए। सद्भावना दिवस मनाने के पीछे मुख्य विचार हिंसा को समाप्त करना तथा देश की कौमी एकता व अखंडता को बरकरार रखना है।

भाषा का भेदभाव किए बिना सभी नागरिकों को भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करना चाहिए। शपथ ग्रहण में सहायक आयुक्त उपायुक्त गौरव चौधरी, एसडीएम डॉ. निधि पटेल के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो