सरकारी राशन की दुकान से राशन नहीं लेने वालो के लिए डिपो का रास्ता हुआ बंद

HNN News/ सोलन

सरकारी राशन की दुकान से राशन नहीं लेने वालों के लिए सरकार, डिपो का रास्ता ही बंद करने जा रही है। यानी कोई कार्ड धारक अगर सस्ते राशन की दुकान से राशन सामग्री नहीं खरीद रहा है तो उसे पहली दिसंबर से अब राशन नहीं मिल पाएगा।

सरकार ने ऐसा इसलिए किया है, चूंकि सस्ते राशन की दुकानों से कार्ड धारकों द्वारा राशन नहीं खरीदे जाने पर उसे बाहर बेचा जाता है। इसलिए सरकारी फरमान है कि भविष्य में क्यों ना राशन ना लेने वालों का कोटा ही बंद कर दिया जाए। हालांकि, राशन ना लेने वालों का कार्ड मान्य रहेगा, उससे मिलनी वाली अन्य सुविधाएं बराबर जारी रहेंगी।

जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवम उपभोक्ता मामलों के नियंत्रक मिलाप शांडिल्य ने बताया कि सरकारी डिपो में राशन की बर्बादी को रोकने के लिए सरकार ने ऐसे राशन कार्ड धारकों के कार्ड को राशन के लिए अवैध घोषित करने को कहा है, जो राशन लेते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राशन ना लेने वाले कार्ड धारकों का कार्ड समाप्त नहीं होगाए उन्हें अन्य सुविधाएं तो मिलती रहेगी, लेकिन भविष्य में राशन नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो किसी कारणवश डिपो से राशन नहीं खरीदते हैं वह अपनी इच्छा से इस सुविधा को विभाग मे आकर बंद भी करवा सकते हैं। जिससे सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जा रहा राशन डिपो में बर्बाद ना हो ताकि किसी अन्य स्थान पर इसकी आपूर्ति की जा सके।