सरकार बताए ग्रामीण स्तर पर खिलाडिय़ों के लिए क्या किया- चौहान

HNN/ नालागढ़

नालागढ़ विस क्षेत्र की पंचायत रिया के गांव कटीलूमाजरा में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश कांग्रेस सचिव धर्मपाल चौहान ने किया। प्रतियोगिता में क्षेत्र की 40 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। विजेता व उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर धर्मपाल चौहान ने कहा कि आज नालागढ़ क्षेत्र को कबड्डी के लिए जाना जाता है।

यहां से राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्टार खिलाड़ी अजय ठाकुर समेत कई खिलाडिय़ों ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। चौहान ने कहा कि आज ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभाएं मूलभूत सुविधाएं न होने के कारण दम तोड़ रही हैं। स्थानीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करते हैं लेकिन सुविधाओं के आभाव में यह खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते।

प्रदेश सरकार ने भी ग्रामीण स्तर पर खेल सुविधाओं के लिए कुछ नहीं किया। जबकि हमारे खिलाड़ी सुविधाओं के आभाव के बावजूद प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। फिर भी सरकार खेल व खिलाडिय़ों को सुविधाएं मुहैया करवाने में विफल रही। उन्होंने आयोजकों को 51 सौ रूपये प्रदान किए और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। धर्मपाल चौहान ने कहा कि नालागढ़ विस क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखा जाएगी और जवावदेही भी मांगी जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो