सस्ता कैमिकल दिलवाने का झांसा देकर व्यक्ति से ठगे 16.50 लाख

HNN/ सोलन

हिमाचल प्रदेश में आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि इन ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस के पास अलग से साइबर क्राईम सेल है लेकिन फिर भी ऑनलाइन ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। शातिर हर बार ठगी का नया तरीका आजमाते हैंं। पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक भी कर रही है।

बावजूद इसके लोग शातिरों के झांसे में आ जाते है। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन का है जहां एक व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। इस दौरान व्यक्ति से लाखों रूपए ऐंठ लिए गए। पुलिस थाना परवाणु के अंतर्गत सैक्टर-4 निवासी रमन पुरी पुत्र सत्यपाल पुरी को किसी मर्सी विलियम नामक महिला ने मोबाइल पर संपर्क किया व ओकोबो एक्सट्रैक्ट नामक कैमिकल का बिजनैस करने को कहा।

उक्त महिला ने खुद को किंग्स फार्मास्युटिकल की कर्मचारी बताया तथा अमित अग्रवाल नामक व्यक्ति से सस्ता कैमिकल दिलवाने का झांसा देकर 16.50 लाख रुपए यस बैंक व कोटक महिंद्रा बैंक के जरिए अपने खाते में डलवा लिए। जिसके बाद जब व्यक्ति ने महिला से संपर्क करना चाहा तो उसका मोबाइल बंद आया तब जाकर व्यक्ति को ठगी का पता चला।

लिहाजा व्यक्ति ने इसकी शिकायत तुरंत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। वहीं पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रहे हैं। डीएसपी योगेश रोल्टा ने पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो