साइबर सेल ने ठगी की आठ शिकायतों पर खाते में वापस पहुंचाए 1.25 लाख रुपये

HNN/ कुल्लू

साइबर अपराध पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित होते नजर आ रहे हैं। लोगों के खातों से लगातार साइबर अपराधी रुपए उड़ा रहे हैं। शातिर अलग-अलग तरीके अपना कर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। बता दें कि साइबर सेल के पास आए दिन ठगी की शिकायतें आ रही है। कोई ना कोई व्यक्ति ठगी का शिकार हो रहा है। जिसके चलते ठगी का शिकार हुए लोग साइबर सेल के पास पहुंच रहे हैं तथा मदद की गुहार लगा रहे हैं।

ऐसे में जिला कुल्लू पुलिस के साइबर सेल ने भी ठगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में जिला कुल्लू पुलिस के साइबर सेल ने ठगी की आठ शिकायतों का निपटारा किया है। इस दौरान शातिरों द्वारा ठगे गए 1,25,840 रुपये मालिकों के खाते में वापस पहुंचाए हैं। इनमें से ज्यादातर मामलों में ठगों ने सिम बंद होने की बात कहकर लोगों को झांसे में लिया गया था।

साइबर सेल इंचार्ज सुनील सांख्यान ने बताया कि लगातार जागरूकता अभियान चलाए जाने के बाद भी साइबर ठगी के मामले में कमी नहीं आई है। साइबर ठग कॉल कर लोगों कप बैंक अधिकारी बताकर झांसे में ले लेते हैं। कभी एटीएम कार्ड की वैधता बढ़ाने के नाम पर तो कभी खाते में बोनस डालने या जीएसटी के नाम पर ठगी करते हैं। आलम यह है कि साइबर ठग पढ़े लिखे लोगों को भी झांसे में लेकर ठगी का शिकार बना लेते हैं। ऐसे लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो