साई में खेतिहार किसान इंटक की बैठक में गूंजे किसानों के ज्वलंत मुद्दे..

HNN News/ बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की पहाड़ी पंचायत साई में खेतिहर किसान इंटक की जिलास्तरीय बैठक इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में किसानों से जुड़े कई ज्वलंत मुद्दे गूंजे। किसानों ने बताया कि कृषि विभाग के पास किसानों ने जमीन संबंधी दस्तावेज जमा करवाए हैं फिर भी विभाग द्वारा वार्ड बंदी नहीं की जा रही। जिसके चलते किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

किसानों ने इंटक प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष बंदरों व सूअरों द्वारा किसानों की फसल बर्बाद किए जाने का मुद्दा भी जोरशोर से उठाया। किसानों ने बताया कि बंदरों और सूअरों के कारण किसान खेती करना छोड़ रहे हैं और खेती योग्य भूमि बंजर होती जा रही है।

इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों की समस्याओं को जल्द मु यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष सरकार हल करवाने का प्रयास किए जाएगा। जल्द की प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिलेगा और सरकार के समक्ष मांगे रखी जाएंगी। अगर सरकार ने किसानों की और कोई ध्यान नहीं दिया तो खेतिहर किसान इंटक सरकार के खिलाफ आंदोलन से भी गुरेज नहीं करेगी। खेतिहर किसान इंटक के जिलाध्यक्ष राम सिंह ने बताया कि इससे पहले इंटक प्रदेशाध्यक्ष का साई पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।

जिलाध्यक्ष राम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि दून के पहाड़ी क्षेत्र में किसानों को गंभीर समस्याएं पेश आ रही हैं जिनका हल बहुत जरूरी है। इस मौके पर साई पंचायत के उपप्रधान सोहन लाल, सौड़ी पंचायत के उपप्रधान केदार नाथ, जिला इंटक के सलाहकार देव राज, जिलाध्यक्ष राम सिंह, ब्लाक अध्यक्ष बग्गा राम, राज कुमार, अर्जुन सिंह, लायक राम, बलेदव चौधरी, गुरपाल लवाणा, जसमेर लवाणा, जसविंद्र चौधरी, प्रदेश लीग सैल इंटक के अध्यक्ष राजेश परमार, विक्रम ठाकुर प्रदेश कोषाध्यक्ष, जीवन राजपूत, पूनम शर्मा, राम लाल चौधरी, खेम चौधरी समेत भारी सं या में लोग उपस्थित रहे।

अब किसी भी वाहन पर कोरोना वायरस आक्रमण नहीं कर पाएगा ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *