सिरमौर का जवान लेह लद्दाख में हुआ शहीद

HNN News नाहन

जिला सिरमौर के शिरू माइला गांव तथा कटांह शीतला पंचायत निवासी विनोद पुत्र प्रेम सिंह लद्दाख में शहीद हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह जवान डोगरा रेजीमेंट 2का बताया जा रहा है। सूचना यह भी मिली है कि अत्यधिक ठंड में हार्ट अटैक से जवान की मौत हुई है।

उधर नाहन आर्मी से भी संपर्क स्थापित किया गया जिन्होंने बताया कि एक जवान के शहीद होने की सूचना तो मिली है कौन सी डोगरा का है इसकी जानकारी नहीं मिली है।

उधर डीसी सिरमौर ललित जैन से उनके फोन नंबर पर करीब 4 बार ट्राई किया गया मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। क्योंकि किसी भी शहीद के शहादत की सूचना सबसे पहले संबंधित जिला के जिला अधिकारी को दी जाती है। ऐसे में सवाल यह भी उठता है संभव है कि आर्मी ने उपायुक्त से संपर्क किया होगा मगर उनका भी फोन ना उठाने के कारण आर्मी संबंधित शहीद की सूचना नहीं दे पाई होगी।

सूत्रों के मुताबिक सेना के शहीद जवान का पार्थिव शरीर सोमवार को वायु मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचेगा फिर उसे नाहन लाया जाएगा। सूचना तो यह भी मिली है कि शहीद के परिवार को जवान की मौत के बारे में सूचना दे दी गई है।

उधर गांव के मेंबर रणबीर सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि आर्मी से मिली जानकारी में विनोद की अत्यधिक ठंड में हार्ट अटैक से मृत्यु होना बताया जा रहा है

विक्रम सिंह की उम्र 21 बाईस वर्ष के आसपास बताई जा रही है। जवान की अभी शादी भी नहीं हुई थी।

अब किसी भी वाहन पर कोरोना वायरस आक्रमण नहीं कर पाएगा ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *