सिरमौर जिला गोरखा एसोसिएशन के प्रधान बने खेम बहादुर थापा

अजय जोशी को बनाया गया महासचिव

HNN News/ नाहन

सिरमौर जिला गोरखा एसोसिएशन के स्वर्णजयंती समारोह में सर्व सम्मति से एक बार पुनः खेम बहादुर थापा को प्रधान चुना गया है। इसी तरह अजय जोशी को एसोसिएशन का महासचिव चुना गया। वरिष्ठ उप प्रधान पद पर भूपेन्द्र गुरंग दोबारा से चुने गए है। उप प्रधान पद पर जंग बहादुर, वित्त सचिव पद पर शेर बहादुर, संयुक्त सचिव पद पर विरेन्द्र बहादुर, संगठन सचिव पर योगेन्द्र, मनोज और विजयपाल की ताजपोशी हुई है।

एसोसिएशन ने सर्व सम्मति से अंकुर थापा को सिरमौर जिला गोरखा एसोसिएशन का यूथ विंग का कन्वीनर मनोनीत किया। उन्हें युवाओं को जोड़ने की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

सिरमौर जिला गोरखा एसासिशन के प्रधान पद चुने जाने के बाद नव निर्वाचित प्रधान खेम बहादुर ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता पहले की तरह कैंट क्षेत्र में सेना और सिविलियन के बीच दशकों से चली आ रहे भूमि सम्बन्धी विवाद को दूर करना है।

खेम बहादुर ने कहा कि कैंट क्षेत्र और नाहन पंचायत के हजारों लोगों की यही प्रमुख समस्या है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में दशकों पुरानी समस्या के शीघ्र समाधान के लिए सेना और सरकार के बीच लगातार बैठकें हो रही है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इसका समाधान निकलेगा।

उन्होेंने कहा कि समुदाय के सभी लोगों को साथ लेकर चलना, गोरखा समुदाय की संस्कृति का संरक्षण और समुदाय की विभिन्न समस्याओं का निराकरण भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।

खेम बहादुर ने पुनः एक बार प्रधान पद पर चुने जाने पर गोरखा समुदाय और एसोसिएशन के पदाधिकारियों का आभार जताया है।