सिरमौर जिले की मस्जिदों में ईदुल अजहा की नमाज की गई अदा

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

HNN/ नाहन

सिरमौर जिले की मस्जिदों में बुधवार को ईदुल अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की गई। मुस्लिम समुदाय द्वारा सुबह 7 से 9 बजे तक नमाज अदा की गई। इस दौरान समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी और अमन चैन की दुआ मांगी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत नमाज अदा की गई। खास बात यह रही कि समुदाय के जो लोग बिना मास्क के नमाज अदा करने आए उन्हें रोका गया और मास्क पहनने के बाद ही नमाज अदा करने दी गई।

जिला मुख्यालय नाहन में जामा मस्जिद कच्चा टैंक, गुन्नूघाट मस्जिद, हरिपुर, रानीताल और शमशेर गंज मस्जिद में नमाज अदा की गई। शमशेर गंज मस्जिद में काफी सख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने पहुंचे। इसके अलावा विक्रम बाग के सिंबलावाला, त्रिलोकपुर के खैरी, कौलावाला भूड़, कालाअंब, मरदसा कदारिया मिश्रवाला, पांवटा साहिब की दोनों मस्जिदों, हरिपुर टोहाना सहित सिरमौर जिले की अन्य मस्जिदों में नमाज अदा की गई और बकरीद मनाई गई।

नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कुर्बानी भी दी गई। ऑल हिमाचल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के मुख्य सलाहकार नसीम मोहम्मद दीदान ने बताया कि बुधवार को सिरमौर जिले की विभिन्न मस्जिदों में ईदुल अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की गई। उन्होंने बताया कि सभी मस्जिदों में लोगों द्वारा कोविड नियमों का पालन किया गया और सरकार व प्रशासन की ओर से जारी एसओपी के तहत नमाज अदा की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो