सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने माल भाड़े में की बढ़ोतरी

डीजल के बढ़ते दाम के कारण यूनियन ने तीन रुपये बढ़ाया मालभाड़ा

HNN / नाहन

डीजल के बढ़ते दामों के कारण सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने भी माल भाड़े के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं। यूनियन ने 3 रुपए प्रति किलोमीटर की किराए में बढ़ोतरी की है। शुक्रवार से माल भाड़े की नई दरें लागू हो गई है। बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी होने के चलते यूनियन ने माल भाड़ा बढ़ाने की मांग की थी। इसी के चलते हिमाचल प्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पांवटा इकाई और सिरमौर ट्रक यूनियन पांवटा साहिब की संयुक्त बैठक हुई।

जिसमे 3 रुपए प्रति किलोमीटर भाड़ा बढ़ाने की आपसी सहमति हुई। माल भाड़े में बढ़ोतरी होने से उद्योगपतियों को अधिकतम 12 हजार रुपये तक की अतिरिक्त मार पड़ेगी। बता दें कि सिरमौर ट्रक यूनियन ऑपरेटर पांवटा साहिब में करीब 1350 से अधिक छोटे-बड़े माल वाहक पंजीकृत हैं। ये वाहन पंजाब, हरियाणा और बेंगलूरु समेत देश के विभिन्न राज्यों में प्रतिदिन माल ढुलाई के लिए आते-जाते हैं।

पहले जहां पांवटा साहिब से बेंगलूरु का मालभाड़ा एक लाख 10 हजार रुपए लिया जाता था वही, अब 1 लाख 17 हजार 200 रुपए लिया जाएगा। इसी प्रकार गुजरात के अहमदाबाद के 55350 रुपये की जगह अब 59250 रुपये लिए जाएंगे। मुंबई के किराए में जहां पहले 75300 रुपये लिए जाते थे, वही , अब 80400 रुपये हो गया है यानि अब 5 हजार रुपये अधिक लिए जायेगे। दिल्ली का किराया भी पहले 18250 रुपये था और अब 19100 रुपये लिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो