सिरमौर ट्रक यूनियन ने सात रुपये प्रति किलोमीटर कम किया भाड़ा

HNN/ नाहन

अक्टूबर माह से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ने पर ट्रक यूनियन ने मालवाहकों के मालभाड़े में बढ़ोतरी की थी जिसमें अब कटौती की गई है। जी हाँ, अब प्रति किलोमीटर मालभाड़े में सात रुपये तक की कटौती की गई है। बता दें कि दीपावली के दिन प्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाएं जिसके चलते पेट्रोल 12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया।

ऐसे में अब पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट का असर सिरमौर ट्रक यूनियन के माल भाड़े पर भी देखने को मिला है। चैंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा और सिरमौर ट्रक यूनियन ने प्रति किलोमीटर मालभाड़े में सात रुपये कटौती करने का फैसला लिया है। माल भाड़े में की गई कटौती का हिमाचल प्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सतीश गोयल ने स्वागत किया है और इसे मौजूदा समय में राहत भरा कदम बताया है।

उन्होंने कहा कि सात रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से मालभाड़े में कमी कर दी गई है तथा सोमवार से नई दरें लागू होंगी। बता दें कि पिछले माह डीजल के रेट लगातार बढऩे पर यूनियन ने माल भाड़ा तीन रुपये प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया था। इससे उद्योगपतियों को अधिकतम 12 हजार रुपये तक का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा था।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो