सिरमौर में इतने नवम्बर को विशेष ग्राम सभा का आयोजन

कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति का प्रस्ताव करना होगा पारित

HNN / नाहन

सिरमौर में कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 28 नवम्बर को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा।  उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 21 और 22 नवम्बर, 2021 को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा निर्धारित की गई थी। इस संबंध में जहां पर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है उन ग्राम पंचायतों में 28 नवम्बर को प्रस्ताव पारित किया जाएगा कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि यदि कोई ग्राम पंचायत निर्धारित समय तक यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए तो उन ग्राम पंचायतों को नवंबर माह में ही शत-प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करना होगा तथा उसके उपरान्त ग्राम सभा का आयोजन कर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति का प्रस्ताव पारित करना होगा। उपायुक्त ने बताया कि कोविड मद हेतु ग्राम सभाओं में गणपूर्ति की आवश्यकता नहीं होगी।

इसके अतिरिक्त अगर, ग्राम सभा में किसी अन्य मद पर चर्चा की जानी हो तो ही गणपूर्ति की आवश्यकता होगी।उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम सभा के दौरान उपस्थित लोगों को कोविड-19 के संबंध में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो