सिरमौर में कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए बढ़ाई जाएगी टेस्टिंग

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने जिला में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए जिसके अंतर्गत प्रतिदिन 1200 लोगों के सैंपल की जांच की जाएगी। उपायुक्त ने पुलिस विभाग को सभी भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों को जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज नाहन 600 व स्वास्थ्य खंड स्तर पर कम से कम 600 कोविड-19 सैंपल की जांच प्रतिदिन की जाएगी। उपायुक्त ने कोरोना के नए वेरिएंट व बढ़ते मामलों को देखते हुए संबंधित विभागों को लाउडस्पीकर के माध्यम से भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या व जानकारी के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को किसी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस व्यक्ति के साथ प्राथमिक संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की टेस्टिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि कोरोना के बढते मामलों पर लगाम लगाई जा सके। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य खंड स्तर पर टीम बनाने के निर्देश दिए जो किसी भी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने से लेकर ठीक होने तक की सभी गतिविधियों पर नजर रखेगी।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को अब घर पर ही ओम आइसोलेशन किट उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, कोरोना मरीजों के लिए एम्बुलेंस 108 की सेवा भी शुरू की जाएगी। उपायुक्त ने जिला के सभी उद्योगों में आइसोलेशन सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उद्योगों में काम कर रहे मजदूरों की नियमित रूप से कोरोना के जांच करने के निर्देश जारी किए।

उन्होंने बताया कि जिलावासी कोविड-19 से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या व जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, राज्य स्तर पर कोविड-19 के टोल फ्री नंबर 104 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो