सिरमौर में मिठाइयों की अवैध फैक्टरी का भांडाफोड़

खुले में पड़ी मिठाइयों में मिली मरी मक्खियां, विभाग की कार्यवाही से मचा हड़कंप..

HNN / नाहन

बड़े पैमाने पर चल रही मिठाई की अवैध फैक्टरी का खाद्य सुरक्षा विभाग ने भांडाफोड़ किया है। यहां से विभाग ने क्विंटलों के हिसाब से मिठाइयां बरामद कर उन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया है। त्योहार सीजन में यह हैरान कर देने वाला मामला जिला सिरमौर के सैनवाला क्षेत्र के महीपुर में सामने आया है। यहां टीम ने दबिश देकर बड़े पैमाने पर चल रही मिठाई की फैक्टरी का भांडाफोड़ किया है।

जानकारी के अनुसार जिला खाद्य सुरक्षा विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि महीपुर क्षेत्र में मिठाइयों की अवैध फैक्टरी चल रही है। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर सुनील शर्मा के नेतृत्व में टीम भेजी। सहायक आयुक्त ने बताया कि फैक्टरी में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर मिठाइयों को तैयार किया जा रहा था। हालांकि मौके पर फैक्टरी बंद थी, लिहाजा स्थानीय लोगों से संपर्क किया गया।

पड़ोस में ही फैक्टरी मालिक रहता था, जिसे बुलाकर फैक्टरी खोली गई, तो अंदर से बहुत सारी किस्म की मिठाइयां खुले में पड़ी हुई थी। इन पर मक्खियां इत्यादि हुई थी। उन्होंने बताया कि अढ़ाई से 3 क्विंटल मिठाइयां थी, जिसे मौके पर ही खड्डा खोद कर नष्ट किया गया। साथ ही संदेह के आधार पर मिठाइयों के नमूने भी लिए गए, जिसमें पनीर, लडडृू, रसगुल्ले, पेठे के सैंपल शामिल हैं।

उधर, खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्थ ने बताया कि फूट सेफटी अधिनियम के तहत फैक्टरी मालिक के पास मिठाइयां तैयार करने का लाइसेंस इत्यादि मौजूद नहीं था, जिसका चालान किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो