सिरमौर में युवक ने महिला पर लगाए गंभीर आरोप, जबरन शादी का हल्फिया बयान लिखवा कर…..

HNN/ श्री रेणुका जी

जिला सिरमौर में एक युवक ने महिला पर जबरन शादी का हल्फिया बयान लिखवा कर उसे मानसिक और सामाजिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं पीड़ित युवक ने उक्त महिला पर उसके परिवार के सदस्यों को भी धमकाने का आरोप जड़ा है। युवक ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सिरमौर को एक शिकायत पत्र सौंप कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

वही पुलिस ने शिकायत को आगामी कार्रवाई के लिए महिला पुलिस थाना फॉरवर्ड किया है। पुलिस को दी गई शिकायत में श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के लाना चेता के एक युवक प्रेमपाल ने बताया कि महिला की बेटी ने इसके साथ शादी की पेशकश की थी, जिसे इसने इंकार कर दिया। तीन चार महीने से वह लगातार इस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी।

बीती 26 जुलाई को वह इसके घर आ गई और उसके परिजनों को शादी के लिए धमकाने लगी। 31 जुलाई को महिला उसकी बेटी और उनके साथ आए तीन चार लोग इसे व इसके परिवार को डरा धमकाकर राजगढ़ कोर्ट ले गए। वहां पर जाकर उसके जबरदस्ती बयान लिखवाए और हस्ताक्षर करवाए। प्रेमपाल ने शिकायत में कहा कि उसके साथ जबरदस्ती की गई है।

उन्हें झूठे मुकदमे का डर दिखाकर जबरन मंदिर में माला डलवा दी गई, जोकि उसकी इच्छा के विरुद्ध है। युवक ने कहा कि वह इनके इस उत्पीडऩ से परेशान है। उसके परिजन बुजुर्ग है। माता दिल की मरीज है। ऐसे में उक्त महिला व उसकी बेटी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. केसी शर्मा ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो