सिरमौर में शराब की ठेकों की दस यूनिटों के लिए 38 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि….

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

HNN/ नाहन

राज्य कर एवं कराधान विभाग ने सिरमौर जिले में शराब की ठेकों की दस यूनिटों के लिए वर्ष 2021-22 के लिए 38 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि निर्धारित की गई है। विभाग द्वारा रिन्यूवल एप्लीकेशन के लिए 16 से 18 जून तक समय निर्धारित किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक जिले की 9 यूनिटों से रिन्यूवल एप्लीकेशन विभाग को प्राप्त हो चुकी हैं, जबकि सराहां यूनिट की रिन्यूवल एप्लीकेशन अभी प्राप्त नहीं हुई है। विभाग द्वारा रिन्यूवल एप्लीकेशन के लिए समय सीमा बढ़ाकर 21 जून की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए शराब के ठेकों की दस यूनिटों की 38 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि निर्धारित की गई है। अभी तक 9 यूनिटों से 33.91 लाख रुपए की रिन्यूवल एप्लीकेशन विभाग के नाहन स्थित कार्यालय को प्राप्त हो चुकी है। शेष सराहां यूनिट से 4 करोड़ 65 लाख की रिन्यूवल एप्लीकेशन आना बाकी है। यदि 21 जून शाम पांच बजे तक रिन्यूवल एप्लीकेशन नहीं आती है तो यूनिट को ड्रा ऑफ लॉट के थ्रू बेचा जाएगा।

उप आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला सिरमौर प्रीतपाल सिंह ने बताया कि सिरमौर जिले में शराब की ठेकों की दस यूनिटों के लिए वर्ष 2021-22 के लिए 38 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि जिले की 9 यूनिटों की रिन्यूवल एप्लीकेशन विभाग के कार्यालय को प्राप्त हो चुकी है। शेष एक यूनिट सराहां की रिन्यूवल एप्लीकेशन आना बाकी है।

इसके लिए 21 जून अंतिम तिथि निर्धारित की गई। उन्होंने कहा कि रिन्यूवल एप्लीकेशन सभी दस्तावेंजों के साथ अतिरिक्त आयुक्त दक्षिण क्षेत्र शिमला को प्रेषित किया जाएगा, जहां से अतिरिक्त आयुक्त आगामी अनुमोदन के लिए इन दस्तावेंजों को आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी को भेजेंगे। उनके द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद आगामी वर्ष के लिए शराब के ठेकों का संचालन होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो