सिरमौर में 15 से 18 आयु वर्ग के लगभग 46000 बच्चों को लगेगा कोविड टीका

HNN/ नाहन

उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज जवाहर नवोदय विद्यालय से 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में इस आयु वर्ग के लगभग 46000 बच्चों को कोविड का टीका लगाया जायेगा।

आज जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन में लगभग 230 बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर ने स्वयं बच्चों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और यह टीका हमें ओमिक्रोन के खतरे से बचाए रखने में सहयोग करेगा। उन्होंने स्कूल के बच्चों की काउंसलिंग भी की।

उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में अभी तक ओमिक्रोन का कोई भी केस नहीं है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में इसके केस पाये गये हैं। इसीलिए आवश्यक है कि ऐहतियात के तौर पर मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के साथ-साथ भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से दूर रहें। उन्होंने विद्यालय प्रशासन को सभी छात्रों को 28 दिनों के बाद दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो