सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वाली महिला के खिलाफ बीडीओ ने थाने में दर्ज की कंप्लेंट

HNN / संगड़ाह

खंड विकास अधिकारी संगड़ाह द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत करने वाली एक महिला के खिलाफ पुलिस थाना संगड़ाह में झूठी कंप्लेंट करने का मामला दर्ज करवाया गया।‌ मंगलवार को दर्ज करवाई गई शिकायत व पुलिस के रोजनामचे की प्रति जारी करते हुए कार्यवाहक बीडीओ हरमेश ठाकुर ने बताया कि, दरअसल काकोग गांव की सरोज बाला नामक महिला द्वारा पंचायत सचिव के खिलाफ उनका रिकॉर्ड से नाम गलत तरीके से काटने की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज करवाई गई थी।

एल-1 स्तर के अधिकारी से शिकायतकर्ता के संतुष्ट न होने पर उक्त शिकायत की जांच पहले बीडीओ, फिर एडीसी तथा उसके बाद पंचायती राज विभाग के निदेशक द्वारा की गई थी। खंड विकास अधिकारी के अनुसार महिला का नाम उसके पति हरिचंद से तलाक होने के बाद काटा गया और उसकी शिकायत चारों स्तर पर गलत व झूठी पाई गई।

उन्होंने कहा कि, विभाग के निदेशक के निर्देशों के बाद उन्होंने पुलिस थाने मे उक्त एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस थाना संगड़ाह के एमएचसी के अनुसार मामले मे नियमानुसार कार्यवाही होगी। क्षेत्र में अपनी तरह का यह पहला मामला है, जब विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने वाले किसी शख्स के खिलाफ इस तरह की करवाई गई।‌

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो