सीसीए क्लियरेंस होते ही नरेंद्र मोदी करेंगे रेणुका डैम का शिलान्यास- जय राम ठाकुर

पीएम करेंगे हावड़ा-कुल्लू प्रोजेक्ट का शुभारंभ और दो प्रोजेक्ट के होंगे शिलान्यास

HNN / श्री रेणुका जी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दो दिवसीय जिला सिरमौर के प्रवास पर है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के द्वारा जहां रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के नौहराधार में कॉलेज की मांग पूरा करने के साथ घोषणा की झड़ी लगा दी गई। तो वही, श्री रेणुका जी अंतर्राष्ट्रीय मेला के शुभारंभ के दौरान पत्रकारों से ही बातचीत में उन्होंने जल्द ही श्री रेणुका जी डैम के शिलान्यास की बात भी कहीं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छोटे से देश को 7000 करोड का एक बड़ा प्रोजेक्ट बनाने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि श्री रेणुका जी डैम को लेकर के तमाम औपचारिकता पूरी हो चुकी है। फॉरेस्ट क्लियरेंस सहित अन्य औपचारिकताओं को भी पूरा कर लिया गया है। अब केवल सीसीए की क्लियरेंस होना बाकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रेणुका जी डैम की बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सीसीए की क्लियरेंस हो जाएगी। यही नहीं इस डैम का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में होने वाले पीएम के कार्यक्रम में हावड़ा-कुल्लू प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन किया जाएगा।

इसके साथ ही दो अन्य प्रोजेक्ट जिनकी सीसीए क्लियरेंस होनी है उनका शिलान्यास किया जाना है। गौरतलब हो कि लंबे अरसे से ठंडे बस्ते में पड़े रेणुका डैम के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री बनते अपने पहले श्री रेणुका जी मेले के दौरे में रेणुका डैम को सिरे चढ़ाने की बात कही थी। जिसके बाद उन्होंने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में 6 मुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में एक सम्मेलन भी किया था। मुख्यमंत्री ने इस सम्मेलन में श्री रेणुका जी डैम के निर्माण को लेकर मजबूती के साथ इसकी पैरवी भी करी थी।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, विधायक पच्छाद रीना कश्यप , विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, खाद्य पूर्ति निगम उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी बलवीर उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो