सुखराम चौधरी की अगुवाई में उत्तराखंड के वित् एवं कृषि मंत्री प्रकाश पंत से मिला प्रतिनिधि मंडल

HNN News/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने उत्तराखंड स्थित डोईवाला के शुगर मिल में गन्ना बेचने में आ रही दिक्क्तो व उसके समस्या के समाधान को लेकर वित् एवं कृषि मंत्री प्रकाश पंत से बातचीत की। इस दौरान विकासनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुन्ना सिंह चौहान भी मौजूद रहें।

पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी ने उत्तराखंड के वित्त एवं कृषि मंत्री प्रकाश पंत से मुलाकात के दौरान बताया कि हमारे क्षेत्र का किसान कई वर्षो से डोईवाला के शुगर मिल में गन्ना भेजते है यह गन्ना पांवटा साहिब में ही चार जगहों पर बनाए गए गन्ना तुलाई सेंटरों पर तोल कर गन्ना मिल के द्वारा ख़रीदा जाता हैं।

उन्होंने बताया कि किन्हीं कारणों के चलते गन्ना ख़रीदा नहीं जा रहा हैं जिसके कारण पांवटा के गन्ना उत्पादक कृषक काफी परेशान हैं। वहीं उत्तराखंड के वित्त एवं कृषि मंत्री प्रकाश पंत ने प्रतिनिधिमंडल की सभी मांगो को मानते हुए तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर पांवटा से ही गन्ना ख़रीदने हेतु प्रावधान किये जाने को कहा। इसके साथ ही कबीना मंत्री ने पांवटा में चार स्थानों पर गन्ने का तोल कांटा भी पुनः प्रारंभ किए जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान कबीना मंत्री द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी के साथ फोन पर बातचीत भी करवाई गई। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी पांवटा साहिब से गए गन्ना किसानों की सभी समस्याओं का हल निकालने को आश्वस्त किया।

इस प्रतिनिधिमंडल में स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी, पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के विधानसभा क्षेत्र विकास नगर के विधायक मुन्ना चौहान सहित अविनाश सैणी, कुलदीप सैणी, मोहन सहोता, चरणजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह लैहल आदि स्थानीय किसान शामिल रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *