सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट ने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए बढ़ाए मदद के हाथ

प्रतिदिन 83 होम आइसोलेशन परिवारों तक पहुंचा रहे निशुल्क भोजन

HNN / शिमला

सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट समाज में समाज सेवा के लिए जाना जाता है, जो समय समय पर समाज हित में कार्य कर रहा है। चाहे बात सर्दी में गरीब व जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने की हो या फिर समाज से वस्त्र इक्कठा कर वस्त्र बैंक आयोजित कर जरूरतमंदों को वस्त्र वितरण की हो, ट्रस्ट हमेशा से ही अहम भूमिका में रहा है।

इसी को ध्यान में रखते हुए शिमला शहर में सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट ने 28 अप्रैल से होम आइसोलेशन में कोरोना से प्रभावित मरीजों को दरवाजे तक निशुल्क भोजन सेवा पहुंचाने की मुहिम चलाई है। रोजाना 83 परिवारों का खाना सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा मरीजों तक पहुंचाया जा रहा है।

ट्रस्ट के सह सचिव डॉ नितिन व्यास ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि डॉक्टर से सलाह लेने के बाद मरीजों को आवश्यकता अनुसार प्रोटीन युक्त भोजन की सप्लाई मरीजों तक पहुंचाई जा रही है। जिसमें फ्रूट्स, सलाद, स्प्राउट्स, दाल, चपाती, सब्जी, चावल और मीठा व्यंजन दिया जा रहा है। डॉ नितिन व्यास ने जानकारी देते हुए कहा कि रसोई में कार्यरत बावर्ची और सप्लाई देने वाले सभी समाजसेवी कोरोना का टेस्ट करवाने के बाद इस समाज सेवा में जुटे हैं।

नितिन व्यास ने ट्रस्ट की भूमिका रखते हुए कहा कि इस अभियान के साथ आजकल ट्रस्ट ने निशुल्क दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए 35 दिन की ऑनलाइन कोचिंग क्लास भी शुरू की है। ऐसे छात्र जो इस समय पढ़ना चाहते है और पर्याप्त साधन न होने के कारण वंचित है, वो सभी छात्र ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर सकते है और पंजीकरण करवा सकते है।

ट्रस्ट के सचिव डॉ सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अभी तक सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा 676 भोजन पैकेट वितरित कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिसके माध्यम से मरीज निशुल्क भोजन सेवा हेतु संपर्क कर सकते है- 9418006194, 9805349124।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो