सेना के साथ चल रहे भूमि विवाद पर डॉक्टर बिंदल कर रहे हैं सिर्फ राजनीति- सोलंकी

distt.cong president

HNN News नाहन

केंद्र में व प्रदेश में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद नाहन के विधायक व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल सेना सिविलियन विवाद को लेकर केवल यहां के लोगों को छलने काम कर रहे हैं। यह बयान जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा।

सोलंकी ने कहा कि पूर्व में रही कांग्रेस सरकार ने ज्वाइंट कमेटियां बनाकर यह मुद्दा लगभग हल कर दिया था। यही नहीं सेना को हस्तांतरित किए जाने को लेकर जमीन का भी चयन हो चुका था। मगर ऐन वक्त पर आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से यह मसला हल होते होते अटक गया था।

सोलंकी ने कहा कि केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है और प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है। फिर भी डॉ राजीव बिंदल इस मामले को सुलझा ने की जगह केवल इस पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर गोरखा एसोसिएशन के 52 वें वार्षिक सम्मेलन में लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ विधानसभा अध्यक्ष को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बुलाया था। मगर यहां भी उन्होंने केवल इस विवाद का असली हल निकालने की जगह केवल राजनीतिक बयानबाजी की।

सोलंकी ने कहा कि एक और प्रदेश की भाजपा सरकार 1 साल का पूर्व में रही कांग्रेस सरकार के किए गए कार्यों पर वाह वाही लूटने का जश्न मनाने जा रही है। वहीं जनता की आम समस्याओं को लेकर केवल उन्हें सब्जबाग दिखाए जा रहे हैं।

सोलंकी ने कहा की सेना सिविलियन विवाद को लेकर न केवल कैंट क्षेत्र में रहने वाले लोग प्रभावित हो रहे हैं। बल्कि इस समस्या से एक दर्जन से अधिक गांव के लोग भी परेशान हैं। उन्होंने जिला सिरमौर गोरखा एसोसिएशन के द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समुदाय ने ना केवल देश की रक्षा में अहम योगदान दिया है बल्कि सामाजिक सरोकारों को निभाते हुए भी अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है। सोलंकी ने बताया कि डॉ राजीव बिंदल ने दो लाख रुपए मंदिर के प्रांगण में हॉल बनाए जाने को लेकर देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस घोषणा का हम स्वागत करते हैं। मगर विधायक व विधानसभा अध्यक्ष यह तो बताएं कि निर्माण सामग्री कैसे लेकर आई जाए। क्योंकि यहां तो लोगों के गिरते मकानों को भी ठीक करने के लिए सेना के साथ उलझना पड़ता है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का सबसे बड़ा दर्द सेना का भूमि विवाद है जिसे वे जल्द से जल्द निपटाने। सोलंकी ने कहा कि स्थानीय विधायक का जनाधार धीरे-धीरे खिसकता नजर आ रहा है। स्थानीय जनता समझ चुकी है कि डॉ राजीव बिंदल केवल राजनीति करते हैं उन्हें जनता की मूलभूत परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है। पूर्व में रही कांग्रेस सरकार के दौरान अमल में लाई गई योजनाओं का केवल श्रेय ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *