ADVERTISEMENT

सेब के रेट गिरने के बाद बागवानों ने रोका सेब तुड़ान

HNN News/ शिमला

फल मंडी में सेब के रेट गिरने के बाद बागवानों ने तुड़ान रोक दिया है। मंडियों में बीते तीन दिन से सेब की आवक में भारी कमी आई है। पिछले हफ्ते जहां रोजाना 45 से 50 हजार पेटी मंडी पहुंच रही थीं अब घट कर 25 से 30 हजार रह गई है।

सेब की कीमतों में गिरावट के बाद अब बागवानों ने मंडियों के लिए माल लाना कम कर दिया है। बीते एक सप्ताह के भीतर सेब की कीमतों में 500 से 1600 रुपये तक की गिरावट आई है। मुस्लिम समुदाय के खरीददार बकरीद मनाने चले गए हैं, इसके अलावा मैदानी राज्यों में बाढ़ के कारण भी सेब का उठान कम होने से कीमतों में गिरावट आई है।

विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें: विज्ञापन के लिए +917018559926 पर “Ad on HNN” लिख कर whatsapp पर भेजें।

बागवान अब कीमतों में तेजी आने का इंतजार कर रहे हैं। पिछले हफ्ते तक भट्ठाकुपर फल मंडी में रोजाना तीन से साढ़े तीन सौ पिकअप गाड़ियां सेब लेकर पहुंच रही थीं लेकिन तीन दिन से आमद में भारी गिरावट आई है। तीन दिन के भीतर आमद घट कर 120 पिकअप पर पहुंच गई है।

कुछ दिनों से घटी है सेब की आमद
आढ़ती एसोसिएशन ढली के पूर्व अध्यक्ष नाहर सिंह चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सेब की आमद में गिरावट आई है। बागवानों से आग्रह है कि कच्चा माल बेचने के लिए मंडी में न लाएं, रंग के लिए केमिकल का प्रयोग न करें। बढ़िया माल को अच्छे दाम जरूर मिलेंगे।

ADVERTISEMENT
 
 

न्यूज़ अलर्ट

बैल आइकॉन को क्लिक कर के पाएं एच एन एन न्यूज़ अलर्ट।

Most Popular

To Top