सेराथाना में वन मंत्री करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता

 नगरोटा बगवां की 13 पंचायतों को किया जायेगा शामिल

HNN / धर्मशाला

 नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, सेराथाना में 12 सितम्बर को प्रातः 10 बजे जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। एडीसी कांगड़ा राहुल कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री राकेश पठानिया करेंगे। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत नगरोटा बगवां विधान सभा क्षेत्र की 13 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जायेगा।  

एडीसी ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का घरद्वार निपटारा करना है ताकि लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दफतरों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम में नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के ठानपुरी, रजियाणा(53 मील), सदरपुर, कलेड़, रौंखऱ, सेराथाना, जसौर, पटियालकड़, धलूं, रिन, बलधऱ, सिहुंड, रूमेेहड़ पंचायतों को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्री-जनमंच की अवधि में उक्त पंचायतों के लोग अपनी शिकायतें तथा समस्याएं पंचायत सचिव के पास दर्ज करवा सकते हैं और पंचायत सचिव द्वारा सभी प्राप्त शिकायतों को तुरंत ई-समाधान पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा तथा विभागीय अधिकारी इनका निपटारा कर जनमंच कार्यक्रम से पहले ई-समाधान पर अपलोड करेंगे। उन्होंने बताया कि प्री जनमंच की तीन दिन की अवधि में लोगों की छोटी समस्याओं का घरद्वार पर ही हल किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम में स्थानंतरण, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, कोर्ट केस से संबंधित मामले, नई स्कीम के लिए डिमांड आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। इसमें केवल लोगों की शिकायतों को ही शामिल किया गया है इसके साथ ही भू-इंतकाल, प्रमाण पत्र, राशन कार्ड बनाने युवा मंडल, महिला मंडलों का पंजीकरण इत्यादि भी जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो