सैलानियों के लिए बंद हुई अटल टनल रोहतांग, हिमस्खलन की चेतावनी के चलते पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी

HNN/ कुल्लू

अटल टनल रोहतांग एक बार फिर से सैलानियों के लिए बंद कर दी गई है। इसके अलावा हिमस्खलन की चेतावनी के चलते पर्यटकों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। प्रशासन ने पर्यटकों को ऊंचाई व हिमस्खलन संभावित क्षेत्र में न जाने की सलाह दी है। बता दें कि जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली और लाहुल घाटी में मौसम के करवट बदलते ही रोहतांग दर्रे सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है।

मौसम विभाग ने 24 से 26 फरवरी तक बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए कुल्लू प्रशासन ने अटल टनल सैलानियों के लिए बंद कर दी है साथ ही पर्यटकों के लिए खास एडवाइजरी भी जारी की है। रक्षा भू-भाग अनुसंधान ने भी हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। प्रशासन ने सैलानियों व लोगों से आग्रह किया है कि वो ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाएं।

कुल्लू मनाली आने वाले सैलानी रविवार को ही अटल टनल के दीदार कर पाए हैं। सोमवार को पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही जाने की अनुमति दी गई थी, जबकि आज भी अटल टनल सैलानियों के लिए बंद रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो