सैलानियों के लिए रोहतांग दर्रा बंद होने के बाद अटल टनल में बढ़ी आवाजाही..

HNN/ लाहौल

सैलानियों के लिए रोहतांग दर्रा बंद होने के बाद से अटल टनल रोहतांग में पर्यटक वाहनों की आवाजाही दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। जब से रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिए बंद किया गया है तब से बड़ी संख्या में पर्यटक लाहौल का रुख कर रहे हैं। बता दें कि विंटर सीजन शुरू होने के साथ ही बर्फबारी के दीदार के लिए बाहरी राज्यों दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा समेत अन्य राज्यों से भारी संख्या में सैलानी पहाड़ों का रुख करते हैं।

बीते सप्ताह रोहतांग दर्रा में पर्यटक डेढ़ फीट से भी अधिक बर्फ के बीच जमकर मस्ती कर रहे थे। परंतु सोमवार से रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया। ऐसे में बर्फबारी के दीदार के लिए बाहरी राज्यों से कुल्लू-मनाली पहुंचे पर्यटक बर्फ के दीदार से वंचित है। यही कारण है कि रोहतांग दर्रा बंद होने के बाद अब अटल टनल रोहतांग में पर्यटक वाहनों की आवाजाही बढ़ रही है।

24 घंटे के बीच 5113 वाहनों ने अटल टनल को आर पार किया है। पुलिस के अनुसार 2648 वाहन मनाली से आए जबकि 2465 वाहन लाहुल से मनाली लौट गए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो