सोमभद्रा ब्रांड को बड़े पैमाने पर मार्किट उपलब्ध करवाने की कवायद शुरू: राघव शर्मा

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ऊना के माध्यम से एमसी पार्क में लगाए गए सोमभद्रा व्यापार मेले का शुभारंभ किया। 5 नवंबर तक चलने वाले इस मेले में ग्रामीण स्वंय सहायता समूहों द्वारा बनाए गए उत्पाद सोमभद्रा ब्रांड के नाम से विक्रय किये जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि त्यौहारी सीजन के मध्यनज़र इस व्यापार मेले में तेल, सेवइयां, बड़ियां, सिरका, शहद, पापड़, मसाले, चटनी, जैम, आचार व हल्दी के साथ-साथ नारियल की बर्फी व लड्डू, पपीता तथा घिये की बर्फी आदि स्थानीय स्तर के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पाद शामिल है। इसके अतिरिक्त बांस के उत्पादों को भी विक्रय हेतू रखा गया है।

जिसमें दीवाली के दीये, फैंसी लाईट, फोटो फ्रेम, टोकरियां, पेन स्टैंड, मोबाईल स्टैंड, बूफर आदि शामिल हैं। उपायुक्त ने बताया कि सोमभद्रा ब्रांड के उत्पादों को विपणन के लिए बड़े पैमाने पर बाजार उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत इन उत्पादों की सूची एचपीएसआरएलएम के हिमईरा प्लेटफाॅर्म के माध्यम से अमेजोन व फ्लिपकार्ट को भी प्रेषित की गई है।

परिणामस्वरूप शीघ्र ही सोमभद्रा ब्रांड के उत्पाद अमेजोन व फ्लिपकार्ट पर आनलाईन भी उपलब्ध हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त बांस से तैयार किए गए उत्पादों को बौल में डीआरडीए के माध्यम खोले गए शक्ति केंद्र में भी रखा जाएगा तथा जिला के सभी विकास खंडों में एक-एक विक्रय केन्द्र स्थापित कर स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को बिक्रय करने की व्यवस्था की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो