सोलन/ व्यापारी भाई सोशल डिस्टेंस का भी रखें ध्यान- पुरुषोत्तम गुलेरिया

व्यापार मंडल सोलन के सहयोग की प्रदेश उपाध्यक्ष ने करी प्रशंसा कहा- किसानों की समस्याओं का भी रखा जा रहा है ख्याल

HNN न्यूज़ सोलन 26 मार्च

किसानों की तैयार हो रही फसलों को मंडियों तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था हेतु प्रशासन के साथ बातचीत की जा रही है यह बात प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति मे कही गई है । इस बाबत जानकारी देते हुए सोलन जिला मीडिया प्रभारी मुकेश गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष के द्वारा कर्फ्यू में छूट के दौरान शहर में खाद्य पदार्थों की आपूर्ति के बारे में जायजा लिया गया।

पुरुषोत्तम गुलेरिया के द्वारा सोलन व्यापार मंडल के माध्यम से इस बारे में व्यापार मंडल सोलन से रोजमर्रा मे इस्तेमाल होने वाले सामान के होलसेल और खुदरा व्यापारियों के पास उपलब्ध सामान की जानकारी ली गई।

पुरुषोत्तम गुलेरिया ने सभी व्यापारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि कर्फ्यू में छूट के दौरान सामान देते हुए सोशल डिस्टेंस का जरूर ध्यान रखें । यही नहीं उन्होंने कहा कि ऐसे मुसीबत के समय में मुनाफे की तरफ कम बल्कि यह व्यवस्था कैसी बनी रहे इसके लिए सब ने मिलजुल कर प्रयास करने हैं ।

उन्होंने आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वह खरीददारी करते समय सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें अफरा-तफरी बिल्कुल ना मचाए । उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थ की कमी ना होने पाए । यही नहीं गैस की आपूर्ति भी बराबर बनी रहे इसका भी ध्यान रखा जा रहा है ।

पुरुषोत्तम गुलेरिया ने सोलन व प्रदेश वासियों से अपील करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान वह सब अपने घरों में रहे कर्फ्यू में छूट का मतलब यह नहीं कि वह अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलकर संकट को गले लगाएं ।

उन्होंने फिर से साफ शब्दों में कहा है की जोली 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया गया है उसके लिए आप सब ने अपने घरों के दरवाजे के बाहर एक लक्ष्मणरेखा लगा लेनी है । यह लक्ष्मणरेखा नहीं बल्कि जीवन रेखा है इसके अंदर रहकर ही जीवन सुरक्षित रह पाएगा ।

पुष्पम गुलेरिया ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह आने वाले 50 घंटे ना केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए परीक्षा की घड़ी का है उन्होंने कहा हम सबको इस परीक्षा में अब्बल दर्जे से पास होकर पूरे विश्व को बताना है कि भारत हर स्थिति से निपटने में सक्षम है ।

पुरुषोत्तम गुलेरिया के द्वारा सोलन व्यापार मंडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि विपत्ति काल में जो सहयोग पूर्ण रवैया और सामाजिक सरोकार दिस प्रकार बनाए जा रहे हैं वह प्रशंसा के काबिल है । पुलिस हमारी सुरक्षा में लगी है फिर चाहे सफाई कर्मचारी हो बिजली वाला हो गैस वाला हो या फिर अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ सभी इस जंग की फ्रंट लाइन पर लड़ रहे हैं। हमें इन कोरोना युद्ध वीरों का हर तरह से हौसला बढ़ाना है।

पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि ना केवल शहर बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की दिक्कतों से भी सरकार पूरी तरह से वाकिफ है। उन्होंने कहा सरकार पशुओं की दवाओं चारा आदि की भी व्यवस्था बनी रहे इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी बूथ प्रभारियों को अपने अपने बूथ में पांच -पांच लोगों को खाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। गुलरिया ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार व् प्रशासन पूर्ण तालमेल से कार्य कर रहे है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।