सोलन-153 सिलेंडरों के बाद बद्दी पुलिस ने 44 और ऑक्सीजन सिलेंडर किए जब्त, कुल आंकड़ा 197

HNN / सोलन

देश में इन दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कोविड के बढ़ते प्रकोप के कारण केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन सिलिंडर को आवश्यक वस्तु अधिनियम घोषित किया है।इसी बीच बद्दी में जहां कल रविवार को ऑक्सीजन की कालाबाजारी को लेकर कंपनी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया था और इंडो गैस कंपनी से 153 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए थे।

तो वही आज पुलिस ने 44 और ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं। इसके साथ ही अब तक पुलिस ने 197 सिलेंडरों को जब्त कर लिया है। अब पुलिस की कार्यवाही और तेज हो गई है। बता दे कि रविवार को जब्त किए 153 ऑक्सीजन सिलेंडर में से 132 सिलेंडर 10 क्यूबिक मीटर क्षमता वाले हैं तो वहीं 21 सिलेंडर 7 क्यूबिक मीटर क्षमता वाले है।

सूत्रों के अनुसार इंडो गैस कंपनी हिमाचल की बजाय बाहरी राज्यों में महंगे दामों पर ऑक्सीजन बेच रही है। वही उपायुक्त ने जब कमेटी को दस्तावेज खंगालने के निर्देश दिए तो उसमें पाया गया कि 19 अप्रैल से तीन दर्जन कंपनियों व व्यक्तियों को 706 सिलेंडर बेचे गए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो