स्कूली बसों एवं वाहनों की पासिंग व मकैनिकल फिटनेस सुनिश्चित की जाए…

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

कोरोना महामारी में लंबे अंतराल के उपरांत प्रदेश में स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुल चुके हैं। महामारी के दौरान स्कूल बंद होने के चलते स्कूलों में कार्यरत बसें या वाहन काफी समय से चले नहीं हैं और ऐसे में उनकी पासिंग व मकैनिकल फिटनैस लंबित हो सकती है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना राघव शर्मा ने बताया कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा व सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के लिए कार्य कर रही बसों की समय रहते पासिंग और मकैनिकल फिटनैस सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि परिवहन निदेशालय द्वारा समस्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों सहित मोेटर वाहन निरीक्षकों को दिशानिर्देश जारी करते हुए अपने अधिकार क्षेत्र में आते स्कूलों से संबंधित बसों की शत प्रतिशत पासिंग व फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए विशेष चैकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे वाहनोें को वरियता के आधार पर समय रहते फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किए जा सकें ताकि बसों व वाहनों में सफर करने वाले छात्रों की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी से छात्रों को सुरक्षित रखने के दृष्टिगत स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की भी कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित की जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो