स्थानीय युवाओं को 70 प्रतिशत नहीं दिया रोजगार तो मोर्चा खोलेगी कांग्रेस

उद्योगों में युवाओं को नही मिल रहा रोजगार, पढें लिखें नौजवान घूम रहे बेरोजगार

HNN / तपेंद्र ठाकुर, पांवटा

पांवटा के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग व कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा सोमवार को जारी प्रेस बयान में कहा कि हिमाचल के उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार नही मिल रहा है। तो वही , दूसरी ओर प्रदेश में बाहरी राज्य के युवाओ को हिमाचल के उद्योगों में रोजगार मिल रहा है, जिससे प्रदेश का पढ़ा लिखा नौजवान बेरोजगार घूम रहा है।

किरनेश जंग ने कहा कि यदि सरकार ने इंडस्ट्री में हिमाचली बेरोजगारों की 70 प्रतिशत नौकरियां सुनिश्चित नही की तो कांग्रेस जल्द आंदोलन करेगी। कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पांवटा साहिब में स्थापित उद्योगों से भी कहा कि स्थानीय पढ़े लिखे युवाओ को अपने उद्योगों में रोजगार उपलब्ध कराएं तथा सरकार की नीति के अनुसार 70 प्रतिशत रोजगार हिमाचल के लोगों को दें।

उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश के किसी भी उद्योग में 70 प्रतिशत हिमाचली नहीं है और जो उद्योगों द्वारा दिखाया जा रहा है वह केवल लेबर में पूरा कर रहे हैं। यदि 70% रोजगार स्थानीय युवाओ को नही दिया गया तो मजबूरन कांग्रेस को इनके खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो