स्वतंत्रता दिवस पर नहरस्वार पंचायत में सैनिकों को किया सम्मानित

HNN/ नाहन

आजादी से पहले लगभग 1922 से जिला मुख्यालय नाहन को पानी पिला रहे नहर स्वार पंचायत में आज 75 वा स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें पंचायत के लोगों व पंचायत कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों ने पंचायत में जितने भी सैनिक थे उनको सम्मानित किया गया। इनमें सबसे पहले वरिष्ठ सैनिक रतन शर्मा जिन्होंने 16 साल जैक राइफल में और 24 साल सीआईसीएफ में देश के लिए समर्पित किए गए।

इसके अलावा सत्यपाल शर्मा सूबेदार पंजाब रेजीमेंट उनके पुत्र केएन शर्मा पंजाब रेजीमेंट, सुरेश शर्मा डोगरा रेजीमेंट, राजेंद्र शर्मा पंजाब रेजीमेंट, विवेक शर्मा j&k रेजीमेंट, संतोष शर्मा आसाम राइफल, रोहित शर्मा आसाम राइफल, देवदत्त शर्मा, रोहित शर्मा, विनीत ठाकुर, सचिन ठाकुर को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन हरेंद्र शर्मा ने किया उन्होंने बताया जिसमें रतन दत्त शर्मा जो कि हमारे चाचा हैं बाकी सारे फौजी मेरे विद्यार्थी रहे हैं।

पंचायत के लोगों ने बताया यह पंचायत लगभग 1922 से जिला मुख्यालय नाहन को 10 इंच पानी पिला रही है। बिना कोई शुल्क से लेकिन इसके बदले जिला प्रशासन ने आज तक नहर सवार के लिए कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया जिससे लोगों को फायदा मिल सके। यहां तक कि लोगों से पानी के बिल वसूले जा रहे हैं और पंचायत के कुछ गांव पानी के लिए तरस रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन ने इसके बारे में आज तक नहीं सोचा।

ग्राम पंचायत नहर सवार ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इस पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा देकर यहां पर एक जल शक्ति विभाग का विश्राम गृह बनाया जाए या पर्यटन विभाग का कोई हॉट बनाया जाए जिससे पंचायत का मान बना रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो