स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर इस दिन तक युवा सप्ताह का आयोजन

HNN News / धर्मशाला

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर 13 से 19 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने बताया कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर स्प्रिंग डेल कॉन्वेंट स्कूल ज्वाली, पलोहड़ा में बच्चों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि युवा सप्ताह में युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद की अमर वाणी से युवाओं को लाभांवित किया जाएगा और इस दौरान आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश भक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिताओें का आयोजन कर युवाओं में देश भक्ति व राष्ट्र प्रेम का जज्बा जागृत करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 13 जनवरी को युवा मंडल घरेड़ व डगोह में, 14 जनवरी को महावीर युवा मंडल फतेहपुर और युवा मंडल खज्जियां में, 15 जनवरी को युवा मंडल लोहना और युवा मंडल भरमात में, 16 जनवरी को युवा मंडल मोहटली, युवा मंडल बारी और त्रिशक्ति युवा मंडल ओचा में, 17 जनवरी को शक्ति युवा क्लब कस्बा नरवाणा और सिद्ध कुठियारा युवा मंडल भडोली में, 18 जनवरी को आदर्श युवा क्लब दरगेला और सामाजिक कल्याण युवा मंडल रिन्ना में तथा 19 जनवरी को मिशनरी युवा मंडल ठल्ला और वीर सिंह युवा मंडल कोटला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएगी। इस दौरान समूहगान, वाद विवाद, चित्रकला और निबन्ध लेखन की प्रतियोगितायें आयोजित की जाएगी।

Test