स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को किया जागरूक, कहा….

HNN / सोलन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन द्वारा सोलन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत नौणी में नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। यह जानकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. अजय सिंह ने दी। डाॅ. अजय सिंह ने कहा कि इस दौरान लोगों को नशे से होने वाली सामाजिक व आर्थिक हानि के बारे में जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के ‘नई दिशा’ केन्द्र के सौजन्य से विभिन्न ग्राम पंचायतों में नशा निवारण शिविरों के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी प्रदान की जा रही है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि सोलन जिला के क्षेत्रीय अस्पताल सोलन सहित कण्डाघाट, परवाणू, बद्दी, नालागढ़ तथा अर्की में ‘नई दिशा’ केन्द्रों की स्थापना की गई है। इन सभी केन्द्रों में नशा निवारण से बचाव एवं उपचार उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ‘नई दिशा’ केन्द्रों के माध्यम से नशा निवारण जागरूकता शिविर आयोजित करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन के कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो