स्वास्थ्य के क्षेत्र में नाहन निर्वाचन ने रचा इतिहास- डॉ बिंदल

HNN News/ नाहन

विधानसभा अध्यक्ष एवं नाहन निर्वाचन क्षेत्र के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने रविवार को नाहन में कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में एक वर्ष पूर्व ही बनी हमारी सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़कों एवं पुलों के निर्माण कार्य में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है।

जयराम ठाकुर सरकार में नाहन निर्वाचन क्षेत्र में सड़क नेटवर्क में तीव्र विस्तार के लिए क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र में सड़कों की समस्या पूरी तरह दूर हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमें यह बताते हुए बहुत खुशी का अनुभव हो रहा है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछला एक साल अति उत्तम रहा। जहां एक साल की अवधि में पीएचसी कोलर व पीएचसी सुरला का उदघाटन व नये भवनों का शिलान्यास हुआ, वहीं बर्मापापड़ी व शंभुवाला में पीएचसी खोलने की घोषणा भी हुई है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 4 पीएचसी एक साल में खड़े हो जाना किसी भी करिश्मे से कम नहीं है। नाहन विधानसभा में पूर्व के 70 वर्षों में केवल 6 पीएचसी ही बन पाई हैं जबकि केवल एक वर्ष में चार नई पीएचसी खोलने में हमें बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने कहा कि बनेठी, सुरला और कोलर पीएचसी के नए भवनों के शिलान्यास भी कर दिए गए हैं जिन पर 90-90 लाख रुपये प्रति पीएचसी व्यय होंगे।

उन्होंने बताया कि उप स्वास्थ्य केन्द्र पंजाहल के लिए 42 लाख रुपये, उप स्वास्थ्य केन्द्र मीरपुर कोटला के लिए 42 लाख रुपये, उप स्वास्थ्य केन्द्र मोगीनंद के लिए 42 लाख रुपये, उप स्वास्थ्य केन्द्र सैनववाला के लिए 42 लाख रुपये और उप स्वास्थ्य केन्द्र मण्डलांह के लिए 42 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में नाहन निर्वाचन क्षेत्र में एक नया इतिहास रचा गया है।

डॉ बिंदल ने आगे बताया कि इस साल की अवधि के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जमटा के लिए 88.43 लाख रुपये, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनेठी के लिए 88.43 लाख रुपये, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलर के लिए 88.43 लाख रुपये और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुरला के लिए 88.43 लाख रुपये की स्वीकृतियां प्रदान की गई है।

इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र माजरा के अतिरिक्त भवन के निर्माण के लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृृति प्रदान की गई है। डॉ बिंदल ने कहा कि नए वर्ष 2019 के प्रारम्भ में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए जयराम ठाकुर सरकार द्वारा नाहन निर्वाचन क्षेत्र को दिए गए तोहफे की यह शुभ सूचना हम सबको रोमांचित करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *