हजरत लखदाता पीर की दरगाह पर इस दिन भिड़ेंगे देश के नामी पहलवान

दंगल के साथ पूरे शहर को हजरत लखदाता पीर ने दिया है भंडारे का निमंत्रण

HNN News/ नाहन

ऐतिहासिक शहर नाहन में देवी देवताओं के अलावा पीरों व मुर्शिदों का भी साक्षात रूप से निवास माना जाता है। शहर में जातीय बंधनों से हटकर सभी वर्ग के लोग मिल जुलकर एक दूसरे के धरम व परम्पराओं को बखूबी निभाते हैं।

इसी रवायत के चलते रियासतकालीन करीब 360 वर्ष पुरानी धार्मिक धरोहर हजरत लखदाता पीर की दरगाह में इस बार भी एक बड़े दंगल का आयोजन किया जा रहा है।

9 नवंबर शनिवार को लखदाता साहिब की दरगाह के बाहर प्रांगण में देश के नामी पहलवानो का आमना सामना होने जा रहा है। बड़ी बात तो यह है कि पिछले 3 वर्षों से लगातार विजेता रहने वाले राष्ट्रिय स्तर के पहलवान पंडित बाबा लाडी विशेष रूप से इस बार के दंगल में हिस्सा ले रहे है।

बताया जाता है कि लाड़ी पहलवान के दावपेंच दारा सिंह व गामा पहलवान जैसे ही नजर आते हैं। इसके परिवार से राष्ट्रिय स्तर के केसरी पहलवान भी रहे हैं।

ये होंगे पहलवान

इनके अलाव हरियाणा, दिल्ली, पंजाब व हिमाचल के बड़े पहलवान अपने दावपेंच दिखने आ रहे हैं। इस बाबत जानकारी देते हुए दरगाह के सेवक गुल मनव्वर (बॉबी) ने बताया कि लखदाता पीर का नियाज जिसे भंडारा भी कहा जाता है वह शनिवार की शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि कुश्तियों का समय दोपहर 3:00 बजे रखा गया है।