हरदीप सिंह बाबा को फिर चुना गया प्रदेश इंटक का अध्यक्ष

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के अध्यक्ष पद पर आज सर्वसम्मति से हरदीप सिंह बाबा को फिर से प्रदेश इंटक का अध्यक्ष चुन लिया गया। इस दौरान उन्होंने इंटक के उपस्थित सभी पदाधिकारियों का उन्हें इस पद पर चुनने के लिये आभार प्रकट किया। बाबा ने इससे पूर्व बैठक में कहा है कि इंटक कांग्रेस के साथ मजबूती से खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगले साल तक प्रदेश में इंटक सदस्यों की संख्या एक लाख तक करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि मजदूरों व श्रमिकों की आवाज बुलंद करने वाला देश का सबसे बड़ा मजदूर संगठन इंटक है,जिसके 3 करोड़ 33 लाख से अधिक सक्रिय सदस्य है। राजीव भवन में इंटक की जनरल कॉसिल बैठक को सम्बोधित करते हुए बाबा ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.वीरभद्र सिंह को याद करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में इंटक को जो मजबूती मिली उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश में इंटक सबसे बढ़ा मजदूर संगठन है। उन्होंने कहा कि आज इंटक के साथ प्रदेश में 116 कर्मचारी संगठन जुड़े है जो आज इस बैठक में मौजूद है।

उन्होंने कहा कि इंटक ने हमेशा ही मजदूरों व श्रमिकों के कल्याण की आवाज उठाई और उनके कल्याण के कार्य किये है। बाबा ने कहा कि इंटक शुरू से ही कांग्रेस की विचारधारा के साथ जुड़ी रही है। उन्होंने कहा कि आज इंटक से जुड़े कुछ नेता जिला परिषद व वीडीसी व पंचायतों के प्रधान उप प्रधान के चुनाव जीते है और आज की इस बैठक में भी मौजूद है। उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इंटक इसी एकता और एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ पूरी मजबूती से खड़ी है।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय गाबा ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की मजबूती के लिये इंटक पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके सहयोग से प्रदेश में इंटक की सदस्यता बढ़ती जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो