हरिपुर खोल पंचायत के लोगों की पेयजल समस्या का होगा स्थाई समाधान डा. बिंदल

डा. बिंदल ने 3 करोड 4 लाख से निर्मित होने वाली पेयजल योजना की रखी अधार शिला

HNN News /नाहन

हरिपुर खोल ग्राम पंचायत के लोग गत 50 वर्षो से पेयजल की गम्भीर समस्या से जूझ रहे थे जिनकी पेयजल समस्या का स्थाई समाधान के लिए जलमुसा खडड से पेयजल योजना का निर्माण किया जाएगा। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने आज हरिपुर खोल में 3 करोड 4 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाली हरिपुर खोल गांव समूह के लिए पेयजल योजना की अधार शिला रखने के उपरान्त जनसमूह को सम्बोंधित करते हुए दी। उन्होने कहा कि इस पेयजल योजना के पूर्ण होने पर हरिपुर खोल पंचायत के 9 गांव के 3 हजार से अधिक अबादी को पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होनें आईपीएच विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस पेयजल योजना के निर्माण कार्य को समयबद्व, गुणवता तथा पारदर्शिता बनाना सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि हरिपुर खोल पंचायत के कोदेवाला में दो पुलो के निर्माण पर 56 लाख रूपये की राशी व्यय कर जनता को समर्पित कर दिया गया है जिससे इस क्षेत्र के लोगो को बेहतर अवागमन की सुविधा उपलब्ध हुई है उन्होनें भगतावाला गांव के लिए सडक निर्माण तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरिपुर खोल की सडक पर बनाए जाने वाले पुल की डीपीआर बनाने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होनें कहा कि झील बांकाबाडा सडक निर्माण पर 35 लाख की राशी व्यय कर दी गई है तथा अब इस सडक को चौडा-पक्का करने के लिए 25 लाख रूपये की राशी व्यय कि जाएगी। उन्होनें कहा कि जामनीघाट-झील बांकाबाडा सडक के पुल निर्माण पर 76 लाख रूपये व्यय किये जाएगें जिसकी स्वीकृति का मामला प्रदेश सरकार को भेजा जायेगा। इसके उपरान्त डा. बिंदल ने लोहागढ में 73 लाख रूपये की लागत से निर्मित पुल जनता को समर्पित करने के उपरान्त जनसमूह को सम्बोंधित करते हुए कहा कि लोहगढ से बन्दाबहादुर गुरूद्वारा सडक के निर्माण कार्य को विधायक प्राथमिकता में डाला जाएगा।

उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान हरिपुर खोल में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा लोहगढ स्कूल का दर्जा माध्यमिक से स्तरोन्नत कर इसे उच्च विद्याालय किया गया। उन्होने कहा कि पूर्व में जाति तथा धर्म कें अधार पर लोगों को बांट कर बोट लेने का कार्य होता रहा लेकिन वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास की विचारधारा पर कार्य कर रही है। उन्होनें लोगो से अपील की कि वह आने वाले समय मे केवल काम और विकास की राजनिति का सर्मथन करें ऐसा संदेश घर घर तक पहुंचे। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य कुलदीप ठाकुर, भाजपा महामंत्री रत्न सिंह, हरिपुर खोल पंचायत के उप प्रधान रंणजीत सिंह, भाजपा एससी मोर्चा मंहामंत्री जालम सिंह, दीपचन्द ने भी अपने विचाार रखे।

प्रधान ग्राम पंचायत हरिपुर खोल रीता देवी ने विधान सभा अध्यक्ष डा0 राजीव बिंदल का स्वागत किया तथा उनका ग्राम पंचायत हरिपुर खोल में विभिन्न विकास कार्यो क्रियान्वित करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर भाजपा नाहन मण्डलअध्यक्ष प्रताप ठाकुर, अधिशाषी अभियन्ता आईपीएच पांवटा जगवीर वर्मा, सहायक अभियन्ता आईपीएच एसएस पुण्डीर, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण नाहन विजय अग्रवाल, बीडीसी उपाध्यक्ष कृष्णकान्त, प्रधान ग्राम पंचायत धौलाकुआ मंलकीत सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत बनकला तपेन्द्र शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे

Test