जल जीवन मिशन के तहत 200 परिवारों को मिलेगी स्वच्छ पेयजल की सुविधा- प्रो. राम कुमार

HNN / ऊना,वीरेंद्र बन्याल

हरोली विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत 29.70 करोड़ रुपए की राशि खर्च तथा 92 लाख रुपये से औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल फेस-3 में बनने वाले अपशिष्ट जल निष्पादन के लिए नालियों का निर्माण किया जा रहा है। यह जानकारी राज्य औद्योगिक निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने पंडोगा में टयूवैल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन करने पर दी। 12 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले इस टयूवैल के स्थापित होने से यहां के लगभग 200 परिवारों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा मिलेगी।  

प्रो. राम कुमार ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हरोली हलके के विकास को गति प्रदान हुई है। उन्होंने कहा कि 35 करोड़ रुपए की राशि से घालूवाल से पंडोगा सड़क का सुधारीकरण किया गया जबकि 25 करोड़ ऊना-जैजों रोड के लिए स्वीकृत किए गए हैं। 30 करोड़ रुपये से झलेड़ा-घालुवाल सडक के उन्नयन और सुधारीकरण तथा 7.25 करोड़ रुपये की लागत से पंजावर-बाथड़ी से ललड़ी-नंगल कलां-जाटपुर सड़क का सुदृढ़ीकरण किया गया है।

2.87 करोड़ रुपए की लागत से बाथू-बाथड़ी इंडस्ट्रियल कॉरीडोर में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया। हरोली में विद्युत उपमण्डल खोला गया व कांगड़ में आयुर्वेदिक औषधालय खोला जा रहा है।  स्थानीय क्षेत्र के विकास का जिक्र करते हुए प्रो. राम कुमार ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में साढे़ सात करोड़ की लागत से पंडोगा में आईटीआई के भवन निर्माण किया जा रहा है। 200 किसानों के खेतो में होदिया लग गई हैं। जल जीवन मिशन में 150 से अधिक घरों को नए पानी के कनैक्शन दिए गए है तथा 3 सिंचाई टयूवैल का जल्दी ही लोकार्पण कर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो