हर वर्ग के मन की बात जानते हैं मोदी- दीनदयाल वर्मा

HNN News नाहन

पूरे देश की आवाज बंने देश के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात के साल के अंतिम प्रसारण को जहां एक और पूरे देश ने सुना वहीं जिला मुख्यालय नाहन में प्रत्येक वार्ड व ग्रामीण क्षेत्रों में भी मन की बात कार्यक्रम लोगों ने रेडियो व टीवी पर देखा व सुना। इसी कवायद के चलते नाहन भाजपा मंडल व भाजपा महिला मोर्चा द्वारा मन की बात का प्रसारण अपने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ सामूहिक रूप से सुना गया।

इस अंतिम प्रसारण को सुनने के बाद नाहन भाजपा मंडल के अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर वर्ग के मन को टटोला है वह हर मन की बात जानते हैं तभी पूरा देश मन की बात को सुनता है। उन्होंने कहा कि अगर संकल्प में समर्थ है, हौसले बुलंद हो तो रुकावटें खुद रुक जाती है ऐसे उदाहरण जीवन में प्रतिपल प्रेरणा देते हैं। यही बात देश के प्रधानमंत्री ने भी मन की बात में कही है कि हमें इनसे हमेशा प्रेरणा लेनी चाहिए।

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष व भावी नाहन नगर परिषद की अध्यक्षा रेखा तोमर ने मन की बात कार्यक्रम का अनुसरण करते हुए बताया कि हमारे देश में साल के अंतिम दिन धर्म व निर्बलों के हक में लड़ी गई लड़ाई में शहादत पाने वाले शहीदों के नाम पर शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 5 जनवरी गुरु गोविंद सिंह जी के जन्म दिवस को ,उनके परिवार की शहादत का सम्मान करते हुए तथा उनके बताए मार्ग का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने बताया कि श्री गुरु गोविंद सिंह साहब शस्त्र और शास्त्र का ज्ञान रखते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके शास्त्र ज्ञान को जीवन का आधार बनाना चाहिए यह बात भी कही है।

सड़क सुरक्षा क्लब के अध्यक्ष विशाल तोमर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फ़ूड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया faasi उत्तम आहार की बाबत जो जानकारी दी है हम उसका अनुसरण करेंगे। उसके अनुसार स्वस्थ भारत स्वस्थ आहार के अनुसार खान पान को गुणवत्ता परक आधार पर ही अपनाएंगे। यही नहीं बच्चों को भी खानपान के महत्व के बारे में जागृत करेंगे। उन्होंने कहा कि मन की बात एक प्रेरणा व प्रगति का आधार है। जोकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात से पूरे देश को बताया है।

रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम सुनने के लिए मुख्य रूप से अनु शर्मा मीरा वर्मा पंडित लाइक राम शास्त्री विक्रम तोमर अलका गर्ग कृष्णा शर्मा अनुराधा राघव ओजस्वी कुंश ठाकुर वैष्णवी ठाकुर कैप्टन महेंद्र सिंह राजेश शर्मा सहित दर्जनों श्रोता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *