हाब्बन में अधूरे पीएचसी भवन का सीएम से करवा दिया उद्घाटन

HNN / राजगढ़ 

हाब्बन में अधूरे पीएचसी भवन का अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री से सरांह में उदघाटन करवा दिया गया, जिसकी हाब्बन क्षेत्र के लोगों ने कड़ी भर्त्सना की गई है। पझौता स्वतंत्रता सैनानी कल्याण समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश चौहान, जिप सदस्य शकुंतला प्रकाश, वार्ड सदस्य कृष्णा शर्मा सहित मढ़ेची, हड़ेच हाब्बन के महिला व युवक मंडलों ने संयुक्त बयान में कहा कि पीएचसी भवन में अभी तक बिजली व पानी की कोई व्यवस्था नहीं है और इसके बिना इस भवन में पीएचसी को क्रियाशील बनाना संभव नहीं है।

उन्होंने बताया कि इन दिनों भवन के भीतर बिजली की फिटिंग का कार्य चल रहा है और इस भवन को क्रियाशील बनाने में करीब दो माह का समय लग जाएगा। विभाग को ऐसी जल्दबाजी से अधूरे कार्यों का उद्घाटन करवाकर सीएम की आमजन में छवि खराब होती है। इनका कहना है कि  जिस प्रकार सराहां में मुख्यमंत्री से आनन फानन में  करीब 50 योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करवाए गए, उससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि विधानसभा चुनाव का डंका बजने वाला है।

 इनका कहना है कि ऐसे अधूरे कार्यों का उद्घाटन करवाकर क्षेत्र के चुने हुए प्रतिनिधियों व अधिकारियों द्वारा सीएम को भी गुमराह किया जा रहा है जोकि खेद का विषय है। जय प्रकाश चौहान ने बताया कि इस पीएचसी भवन की आधारशिला पूर्व कांग्रेस सरकार में योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर द्वारा रखी गई थी और इस भवन को बनाने में चार वर्ष लग गए।

चौहान ने बताया कि विकास कार्यों में श्रेय लेने की होड़ नहीं होनी चाहिए बल्कि चुने हुए प्रतिनिधियों को दलगत राजनीति से उपर उठकर कार्य करना चाहिए। पीएचसी हाब्बन की तहत न जाने कितने आधे अधूरे विकास कार्यों के उद्घाटन करवा दिए गए होगें। उन्होने कहा कि आजादी के 74 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी हाब्बन विकास कार्यों के लिए तरस रहा है। सहायक अभियंता लोनिवि हाब्बन रजनीश बंसल ने बताया कि इस भवन के निर्माण पर 74 लाख की राशि व्यय की गई। बिजली और पानी का कुनेक्शन लगाना संबधित विभाग का कार्य है ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो