हिन्दी पखवाड़े पर भाषण प्रतियोगिता में प्रिया ने झटका प्रथम स्थान

HNN / शिमला 

हिन्दी पखवाड़े के दौरान डिग्री कॉलेज कोटी में सतलुज विद्युत निगम लि0 के सहयोग से विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिसमें भाषण, वाद विवाद , एक मिनट बोलो, प्रश्नोतरी इत्यादि प्रतियोगिताएं करवाई गई। इसके अतिरिक्त प्रसिद्ध कवियों की रचनाओं का पाठ और बच्चों द्वारा लघु नाटिकाएं भी प्रस्तुत की गई। भाषण प्रतियोगिता में हिन्दी भाषा को जन जन तक कैसे पहुँचाये नामक विषय रखा गया था जिसमें प्रिया ने प्रथम और सोनाली ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार कविता पाठ में प्रतिमा शर्मा प्रथम और मुस्कान द्वितीय स्थान पर रही। वाद विवाद प्रतियोगिता में नम्रता और मुस्कान ने क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान तथा एक मिनट बोलो प्रतियोगिता में दीक्षा ने पहला और सुमिता ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कमलेश ठाकुर ने एसजेवीएनएल की ओर से विजेताओं को पुरस्कार बांटे।

उन्होने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्र भाषा है, जिसे हर व्यक्ति समझ व बोल सकता है। इस मौके पर कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा हिन्दी का अधिकतम उपयोग किए जाने पर लघु नाटिका प्रस्तुत की गई। बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके कार्यक्रम को आकर्षक बनाया गया । इस मौके पर कॉलेज के शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो