हिमाचल का रुख कर रहे पर्यटक, बर्फबारी से ढके पहाड़ सैलानियों को कर रहे आकर्षित

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में इन दिनों पर्यटकों की भरमार है। दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में सैलानी पहाड़ों का रुख करने लगे हैं। तो वहीं बीते दिनों पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हुई है। प्रदेश की पहाड़ियां बर्फबारी से सफेद हो गई है जिसकी चाह में बाहरी राज्यों से भारी संख्या में सैलानी पहाड़ों का रुख कर रहे हैं।

बर्फ से ढके ऊंचे-ऊंचे पहाड़ सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करने लगे है। बता दें कि वीकेंड पर राजधानी शिमला सहित मनाली, नारकंडा, कुफरी, चायल, कसौली और धर्मशाला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर भारी संख्या में सैलानी पहुंचे। इतना ही नहीं सैलानियों की आमद बढ़ने से होटलों में ऑक्युपेंसी भी अच्छी खासी रही।

तो वही इस वीकेंड पर भी होटल कारोबारियों को कारोबार के अच्छे चलने की उम्मीद है। इतना ही नहीं कारोबारियों ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर होटलों में 100 प्रतिशत तक ऑक्युपेंसी का अनुमान लगाया है। शिमला होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने बताया कि त्योहारी सीजन के बाद कारोबार बढ़ रहा है। उम्मीद है कि आगामी दिनों में होटलों में ऑक्युपेंसी सौ फीसद तक पहुंच जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो