हिमाचल की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात, 4 दिन फिर बारिश-बर्फबारी

HNN/ शिमला

रोहतांग दर्रा सहित कुल्लू व लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है। रोहतांग के साथ बारालाचा तथा कुंजम दर्रा में भी बर्फ के फाहे गिरे। घेपन पीक, सीबी रेंज की ऊंची पहाड़ियों सहित शिगरी ग्लेशियर, मकरवे, शिकरवे, मनाली पीक,सेवन सिस्टर पीक, लद्दाची पीक, देउ टिब्बा, हनुमान टिब्बा में बर्फ के फाहे गिरने की सूचना है।

वहीँ, प्रदेश में धूप खिलने के बावजूद अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री कम रहा। जिला मुख्यालय केलांग में रात का तापमान शून्य से नीचे पहुंचने से पानी भी जमने लगा है। वहीँ, हिमाचल में रविवार से मौसम बदलेगा। प्रदेश में चार दिन तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं।

मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में 22 से 25 नवंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मैदानी जिला ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में रविवार को मौसम साफ रहेगा। 23 नवंबर को यहां बारिश होने की संभावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो