हिमाचल के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार, पटरी पर लौट रहा कारोबार…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। खासकर वीकेंड पर बाहरी राज्यों से भारी संख्या में सैलानी प्रदेश के पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं ऐसे में पर्यटन कारोबार एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। जिससे कारोबारियों के चेहरे भी एक बार फिर से खिल गए हैं। बता दें कि देश और प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है।

ऐसे में पर्यटकों ने भी अब प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों का रुख करना शुरू कर दिया है। एक बार फिर प्रदेश के सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं। बात करें हिल्स क्वीन शिमला की तो वीकेंड पर बाहरी राज्यों से भारी संख्या में सैलानी यहां पहुंचे हैं। शनिवार के बाद रविवार को भी राजधानी में पर्यटकों की खूब चहल-पहल दिखी।

पर्यटन नगरी मनाली में फेस्टिवल सीजन के शुरू होते ही पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है इससे पर्यटन नगरी मनाली में रौनक लौट आई है। मनाली में पर्यटकों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी से अब पर्यटन कारोबार से जुडे लोगों को भी त्योहारी सीजन के दौरान कारोबार अच्छा चलने की उम्मीद जगी है। इसके अलावा चंबा के डलहौजी, सोलन के कसौली और चायल में भी पर्यटकों की भरमार है।

बता दें कि कोविड के चलते पर्यटन कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में अब कोविड के कम होते मामलों के बाद कारोबारियों को उनका पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने की उम्मीद है। पर्यटन कारोबार से जुडे लोगों की माने तो उनका कहना है कि कोविड के चलते उनका पूरा काम प्रभावित हुआ है। लेकिन कोविड के कम होते मामलों के बाद पर्यटकों की दस्तक से त्योहारी सीजन के दौरान कारोबार फिर से ठीक हो पायेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो