हिमाचल पर्यटन विकास निगम सैलानियों को कमरों की बुकिंग पर देगा छूट

HNN/ शिमला

त्योहारी सीजन के चलते मंदी की मार झेल रहा हिमाचल का पर्यटन कारोबार अब एक बार फिर से रफ्तार पकड़ेगा। बता दें कि त्योहारी सीजन के चलते बाहरी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटकों के प्रदेश में दस्तक देने के कयास लगाए जा रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ सैलानियों द्वारा होटलों में एडवांस बुकिंग भी करवाई गई है। ऐसे में सैलानियों के भारी संख्या में प्रदेश के पर्यटन स्थलों में पहुंचने के आसार हैं।

इसी के दृष्टिगत कोरोना महामारी के चलते प्रभावित हुए पर्यटन कारोबार को पटरी पर लाने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने सैलानियों को कमरों की बुकिंग पर 20 फीसद छूट देने का फैसला लिया है। पर्यटन विकास निगम द्वारा 50 इकाइयों में 15 नवंबर तक छूट देने के लिए विशेष पैकेज जारी किया है।

जिसके चलते शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी, कसौली, चंबा सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में स्थित निगम के होटलों में छूट की सुविधा मिलेगी। कमरों की बुकिंग करवाने के लिए सैलानियों को पर्यटन निगम की वेबसाइट पर सभी होटलों की रेट लिस्ट के साथ जानकारी मिलेगी। पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक अश्वनी सोनी का कहना है कि त्योहारी सीजन में कोविड-प्रोटोकाल का पालन करते हुए पर्यटकों को आने की सुविधा प्रदान की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो