हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर बदलने लगा करवट, जानिए इन जिलों में कैसा रहेगा मौसम का हाल…

HNN / शिमला

प्रदेश में कुछ दिन धुप खिलने के बाद अब फिर से मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। बता दे कि अगले पांच दिन तक बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अगले 26 नवंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। रक्षा भू सूचना विज्ञान अनुसंधान स्थापना मनाली द्वारा जारी चेतावनी बुलेटिन के मद्देनजर चंबा जिला प्रशासन ने भी जिला के विशेषकर पांगी और भरमौर क्षेत्रों के अधिक ऊंचाई वाले भाग में हिमस्खलन होने की चेतावनी को देखते हुए लोगों को पूरी एहतियात बरतने की सलाह दी है।

प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय भागों में 22 से 26 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। रविवार दोपहर बाद से शिमला समेत प्रदेश के कई अन्य भागों में मौसम खराब होना शुरू हुआ। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, चम्बा, किन्नौर व लाहौल-स्पीति में 25 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो