हिमाचल प्रवक्ता संघ ने सरकार से उठाई मांग, पंजाब की तर्ज पर मांगा नया वेतनमान

पुरानी पेंशन बहाली व एसएमसी शिक्षकों के लिए ठोस नीति बनाने की भी करी मांग

HNN / नाहन

हिमाचल प्रदेश प्रवक्ता संघ ने प्रदेश सरकार ने तीन अहम मांगे उठाते हुए सरकार ने उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है। इस संदर्भ में गुरुवार को जिला मुख्यालय नाहन में हिमाचल प्रदेश प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर के अध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान संघ ने प्रवक्ताओं को पंजाब की तर्ज पर नए वेतनमान देने सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द सरकार से पूरा करने की मांग की।

मीडिया से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश प्रवक्ता संघ जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर ने प्रदेश के अन्य राज्यों को प्रवक्ताओं को मिल रहे वेतन के आंकड़े रखते हुए प्रदेश की जयराम सरकार से पंजाब की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश के प्रवक्ताओं को भी वेतन जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यहां के प्रवक्ताओं को भी पंजाब की तरह न्यूनतम 47 हजार रुपये वेतन देने की गुहार लगाई है, क्योंकि प्रदेश में भी पंजाब के पैटर्न को ही लागू किया जाता रहा है।

दूसरी मांग का जिक्र करते हुए जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर ने पुरानी पेंशन को बहाल करने की भी मांग रखी। उन्होंने आरटीआई से मिले आंकड़े रखते हुए बताया कि यदि सरकार पुरानी पेंशन को बहाल करती है, तो इससे सरकार में बोझ नहीं पड़ेगा। ऐसे में पुरानी पेंशन को भी बहाल किया जाए।

उन्होंने प्रदेश सरकार से एसएमसी अध्यापकों के लिए भी स्थाई ठोस नीति बनाने की मांग की है, क्योंकि यदि जिला सिरमौर की ही बात करें, तो पिछले 15-15 सालों से यह अध्यापक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि सरकार इनके लिए भी ठोस नीति बनाए। सुरेंद्र पुंडीर ने कहा कि उम्मीद है कि सरकार प्रवक्ता संघ की इन तीनों मांगों पर जल्द गौर करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो